richardgere

© यूएफसी

यह ईएसपीएन+ . के लिए प्रायोजित लेख है

यूएफसी 278 को विशेष रूप से ईएसपीएन पीपीवी पर देखें

उस्मान बनाम एडवर्ड्स 2: UFC का सबसे प्रत्याशित रीमैच

आस्कमेन संपादकीय टीम जीवन के लिए सर्वोत्तम गियर, सेवाओं और स्टेपल पर गहन शोध और समीक्षा करती है। यदि आप इस लेख में किसी लिंक पर क्लिक करते हैं और उत्पाद या सेवा खरीदते हैं तो आस्कमेन को भुगतान मिल सकता है।


छह साल हो गए हैं लेकिन UFC आखिरकार खूबसूरत साल्ट लेक सिटी में लौट रहा है, और एक बेहद रोमांचक फाइट कार्ड के साथ कुछ ऑल-आउट विवाद और डाउन-टू-द-वायर फिनिश का वादा करता है।

एक नजर में

  • कहाँ पे:साल्ट लेक सिटी, यूटा में विविंट एरिना
  • कब:शनिवार, 20 अगस्त, शाम 6:00 बजे EDT
  • मुख्य लड़ाई:कमरू उस्मान और टायसन एडवर्ड्स के बीच चैंपियनशिप रीमैच

पहली चीजें पहले, हालांकि: आप कार्रवाई को देखने की योजना कैसे बना रहे हैं? यूएफसी 278 . के लिएकेवल, नया और वर्तमानडिज्नी बंडल ग्राहकों को पीपीवी की कीमत पर 20% की छूट मिलेगी, जो कुल मिलाकर $54.99 हो जाएगी। हालाँकि, सौदा पाने के लिए, आपको या तो ESPNplus.com/PPV या ESPN.com पर साइन अप करना होगा।

अब जब आप जानते हैंकैसे आप कार्रवाई करने जा रहे हैं, यह चर्चा करने का समय है कि आपको क्या देखना है। शनिवार के आयोजन का मुख्य कार्ड कमरू "द नाइजीरियन नाइटमेयर" उस्मान द्वारा शीर्षक दिया गया है, जो UFC में वर्तमान पाउंड-फॉर-पाउंड सर्वश्रेष्ठ फाइटर है, जो #2-रैंक वाले UFC वेल्टरवेट लियोन "रॉकी" एडवर्ड्स के खिलाफ अपने खिताब की रक्षा करने का प्रयास कर रहा है। ये दोनों लड़ाके कितने अच्छे हैं? उस्मान ने अपनी आखिरी जीत हासिल कीसोलहUFC लड़ता है, जबकि एडवर्ड्स ने अपना अंतिम जीत लिया हैनौ लड़ता है, 2016 में अपनी आखिरी हार के साथ - कमरू उस्मान से। हमें चैंपियनशिप फाइट्स पसंद हैं, लेकिन चैंपियनशिपपुनः मिलान ? खैर, वे हमेशा मनोरंजक होते हैं।

हालांकि यह सब टाइटल फाइट के बारे में नहीं है। मुख्य कार्ड प्रतिभा से भरा हुआ है, दिग्गज दिग्गजों से लेकर रोमांचक नवागंतुकों तक, सभी अष्टकोण में जीत का दावा करने के लिए उत्सुक हैं। यहां आपको प्रत्येक लड़ाई के बारे में जानने की जरूरत है:


मुख्य कार्ड


दस स्टोन से कम तोल का मुक्केबाज़:टायसन पेड्रो (8-3-0) बनाम हैरी हुनसुकर (7-5-0)

इन दोनों सेनानियों में कुछ समान है: लंबे अंतराल। टायसन पेड्रो (30) ने 2019 में अपने मैच बनाम मौरिसियो रुआ में पैर में चोट लगने के बाद, घुटने की पुनर्निर्माण की सर्जरी करवाई, और केवल इस साल के अप्रैल में ऑक्टागन में लौटे, पहले दौर में नॉकआउट के साथ इके विलानुएवा को हराया। हैरी “द हरिकेन” हुनसुकर (33) ने 2021 के बाद से लड़ाई नहीं लड़ी है, लेकिन उसने वजन वर्ग से लड़ने के लिए कुछ वजन कम किया है, और अपने हल्के, तेज प्रतिद्वंद्वी को आश्चर्यचकित करने के लिए उसकी मुट्ठी में पर्याप्त शक्ति है। अगर हुनसुकर के पास अपना रास्ता है, तो यह लड़ाई एक ऑल-आउट, पंच-फॉर-पंच विवाद होगा, लेकिन अगर पेड्रो अपने खेल में खेलता है, तो यह धीमा और व्यवस्थित होगा, विशेषज्ञ जैब्स धीरे-धीरे अपने लम्बे प्रतिद्वंद्वी को नीचे गिरा देंगे।

महिला बैंटमवेट:वू यानान (12-5-0) बनाम लूसी पुडिलोवा (13-7-0)

मुख्य कार्ड के सबसे कम उम्र के लड़ाके हाइपर-प्रतिस्पर्धी महिला बैंटमवेट डिवीजन में दबदबा बनाने के लिए इसे बाहर कर रहे हैं। वू यानान (26) चीन की कुंग फू चैंपियनशिप में एक पूर्व प्रतियोगी है, लेकिन अपने पिछले तीन मैचों में हारने के बाद यूएफसी का पता नहीं लगा पाई है, जबकि लूसी पुडिलोवा (28) चेक गणराज्य की ग्लेडिएटर चैंपियनशिप फाइटिंग में एक पूर्व प्रतियोगी है और 2020 के बाद से UFC में नहीं लड़ा है। हालांकि अभी तक किसी भी फाइटर ने UFC पर अपनी छाप नहीं छोड़ी है, दोनों अभी भी काफी युवा हैं और गंभीर सुधार करने के लिए पर्याप्त भूखे हैं, और शीर्ष की यात्रा शुरू होती है।

बेंटमवेट:जोस एल्डो (31-7-0) बनाम मेरब द्वालिशविली (14-4-0)

जोस एल्डो (35) UFC के सबसे अधिक सम्मानित दिग्गजों में से एक है, जिसे व्यापक रूप से सभी समय का सबसे बड़ा फेदरवेट फाइटर माना जाता है, एक अपराजित के साथदशक 2005 और 2015 के बीच, लेकिन वह लंबे समय में आने वाले सबसे कठिन बैंटमवेट में से एक के खिलाफ है। मेरब द्वालिशविली (31) को अभी तक अपने पूरे पेशेवर करियर में नॉकआउट या सबमिट किया जाना बाकी है, और जूडो में ब्लैक बेल्ट के साथ, उन्हें विश्व स्तरीय ग्रैपलिंग कौशल मिला है। क्या एल्डो लड़ाई के इतिहास में सबसे अधिक मंजिला करियर में से एक को फिर से जीवित करेगा, या एक नई प्रतिभा UFC के दिग्गज को हराकर अपना नाम बनाएगी?

मिडिलवेट:पाउलो कोस्टा (13-2-0) बनाम ल्यूक रॉकहोल्ड (16-5-0)

सुंदर लड़कों की एक प्रतियोगिता में, पूर्व राल्फ लॉरेन मॉडल और यूएफसी मिडिलवेट चैंपियन ल्यूक रॉकहोल्ड (37) ब्राजीलियाई मुवा थाई और जिउ-जित्सु विशेषज्ञ पाउलो कोस्टा (31) के खिलाफ अपने करियर को बदलने की गारंटी वाली लड़ाई में आमने-सामने होंगे, क्योंकि दोनों UFC में बैक-टू-बैक घाटे से बाहर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर दोनों महीनों से एक-दूसरे का मजाक उड़ा रहे हैं (रॉकहोल्ड ने कोस्टा की तुलना एक बतख से की: "वह तैर सकता है, वह उड़ सकता है, लेकिन वह कुछ भी अच्छा नहीं कर सकता'), लेकिन शनिवार की रात आते हैं, केवल एक वे बात करते रह सकेंगे। ये दोनों लड़ाके विरोधियों को क्रूर बना सकते हैं - जमीन पर रॉकहोल्ड, विभिन्न प्रकार के हमलों और सबमिशन चालों के साथ, और कोस्टा अपने पैरों पर, विनाशकारी शरीर के घूंसे और बेहतर कंडीशनिंग के साथ, लेकिन कोस्टा के पास खोने के लिए और भी बहुत कुछ है, क्योंकि वह एक युवा सेनानी है। डिवीजन में शीर्ष पांच रैंकिंग। यह शाम की सबसे महत्वपूर्ण लड़ाई नहीं होगी, लेकिन यह सबसे रोमांचक हो सकती है।

वेल्टरवेट चैंपियनशिप:कमरू उस्मान (20-1-0) बनाम लियोन एडवर्ड्स (19-3-1)

मौजूदा वेल्टरवेट चैम्पियन कमरू उस्मान (35) के साथ रात की हेडलाइन लड़ाई पहले से ही धमाकेदार होने वाली है।वर्षों अपराजित एमएमए लड़ाई, जिसमें उस्मान की पहली यूएफसी लड़ाई में लियोन एडवर्ड्स (30) के खिलाफ 2015 की जीत भी शामिल है। उस्मान ने यूएफसी 235 में बेल्ट का दावा किया, और तब से पांच बार सफलतापूर्वक अपने खिताब का बचाव किया है, लेकिन एडवर्ड्स ने अपनी पहली मुठभेड़ के बाद से बहुत कुछ सीखा है, और एक गर्म लकीर के बीच में भी है, जिसने अपने पिछले दस मैचों में से नौ में जीत हासिल की है। एक नो-कॉन्टेस्ट फिनिश, जिसमें आठ सीधी जीत और महान नैट डियाज़ पर एक प्रभावशाली जीत शामिल है।

कागज पर, यह एक बहुत ही मैचअप है। एडवर्ड्स को दो इंच की ऊंचाई का लाभ मिलता है, लेकिन उस्मान के पास दो इंच की पहुंच का लाभ है, और उनकी महत्वपूर्ण स्ट्राइक संख्या लगभग समान है। दोनों लड़ाके कुख्यात रूप से कठिन हैं, एडवर्ड्स कभी भी नॉकआउट या सबमिशन से नहीं हारे हैं, और दोनों ने अपनी क्षमताओं को परिष्कृत करने के लिए पिछली कमजोरियों पर काबू पाने के लिए अष्टकोण में बड़े पैमाने पर विकास किया है: उस्मान ने अपनी कुलीन कुश्ती पृष्ठभूमि में स्ट्राइकिंग और किकिंग जोड़ते हुए, और एडवर्ड्स ने अपने ग्रैपलिंग कौशल का सम्मान किया। घातक किनारे तक।

कहा जा रहा है कि टेप की कहानी पूरी कहानी बताने के लिए शुरू नहीं होती है। कमरू उस्मान, जिसका उपनाम "द नाइजीरियन नाइटमेयर" है, UFC के प्रीमियर एथलीटों में से एक है, वर्तमान सर्वसम्मति पाउंड-फॉर-पाउंड सबसे बड़ा MMA फाइटर है, और जबकि एडवर्ड्स एक चुनौती पेश कर सकता है, वह महाकाव्य अनुपात की एक कठिन लड़ाई का सामना कर रहा है।


डिज्नी बंडल प्रमोशन


UFC 278 केवल पीपीवी के माध्यम से उपलब्ध है, लेकिन एक नए या वर्तमान के रूप मेंडिज्नी बंडल ग्राहक, आप पूछे जाने वाले मूल्य में से $20 ले सकते हैं, कुल मिलाकर केवल $54.99 तक ला सकते हैं।

डिज़नी बंडल में डिज़नी + और ईएसपीएन + के साथ-साथ हुलु तक अप्रतिबंधित पहुंच शामिल है, जिसमें मासिक सदस्यता शुल्क $ 14.99 (विज्ञापनों के साथ हुलु) या $ 19.99 (बिना विज्ञापनों के हुलु) है। हालांकि, पीपीवी सौदे के लिए पात्र होने के लिए, आपको ESPNplus.com/PPV या ESPN.com के माध्यम से अपनी सदस्यता खरीदनी होगी।

कार्रवाई इस शनिवार, 20 अगस्त को शाम 6:00 बजे ईएसटी से शुरू होती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपकी सदस्यता तैयार है ताकि आप लड़ाई का एक मिनट भी न चूकें।

डिज़्नी बंडल के लिए साइन अप करें


यदि आप इस लेख में किसी लिंक पर क्लिक करते हैं और उत्पाद या सेवा खरीदते हैं तो आस्कमेन को भुगतान मिल सकता है। अधिक जानने के लिए, कृपया हमारा पूरा पढ़ेंउपयोग की शर्तें.

टिप्पणियां दिखाएं

टिप्पणियाँ